Breaking News

Tiktokse paise kaise Kamaye2020


Techhikes
HomeTiktok tips
Tiktok Se Paise Kaise Kamaye 2020.
AbhishektiwariApril 17, 2020
टिक टॉक से पैसे कैसे कमाए 2020.
Tiktok App Se Paise Kaise Kamaye :- नमस्कार दोस्तों कैसे हो स्वागत है आपका हमारी वेबसाइट http.//technicalabhi.blogspot.com के आज के न्यू आर्टिकल (टिक टॉक एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमाए/Tiktok App Se Paise Kaise Kamaye) फुल जानकारी हिंदी में.
दोस्तों आज मैं आपके सामने एक ऐसी post लेकर के आया हूं! जिस पोस्ट को पढ़कर आपको बहुत फायदा होने वाला है! हां दोस्तों आज मैं बात करने वाला हूं! कि Tik Tok से पैसे कैसे कमाए दोस्तों हम इस पोस्ट में इसी विषय पर बात करने वाले हैं! तो दोस्तों इस पोस्ट को पूरा का पूरा पढ़ें और ध्यान से समझेंगे!
तो दोस्तों यह तो आप जानते होंगे कि Tik Tok क्या है! वैसे ज्यादातर सभी लोग इस Tik Tok के बारे में जानते हैं! अगर जानते हैं! लेकिन अभी तक आप अगर Tik Tok के बारे में नहीं जानते हैं तो आप लोगों के लिए मैं बता देता हूं कि टिक टॉक क्या है?
यह सवाल सिर्फ उन लोगों के लिए है!जो कि अभी अभी Tik Tok के बारे मैं जाने हैं  हैं कि Tik Tok क्या है?
Tik Tok क्या है ?-
Tik Tok एक ऐसा प्लेटफार्म है! दोस्तों पहले टिक टॉक का नाम Musical. Iy था लेकिन हाल ही में इसका नाम बदल कर Tik Tok रख दिया गया क्योंकि इसे एक चाइनीस कंपनी Douyin ने खरीद लिया था और इसका नाम TikTok मैं परिवर्तित कर दिया !
इसमें लघु लिप्सिंग और कॉमेडी वीडियो तथा अपनी प्रतिभा वीडियो बनाने और सांझा के लिए एक IOSऔर Android Video app है! जिसे की लांच किया था! 2017 में वाइट डांस ने अपने चीन के बाहरी बाजारों के लिए! लेकिन धीरे-धीरे इसने पूरे इंडियाा मैं पूरे पैर पसार लिए!
तो दोस्तों ने Tik Tok के बारे में अभी जाना कि Tik Tok क्या है मैंने आपको बिल्कुल सरल शब्दों में !समझाया Tik Tok के बारे में अगर दोस्तों आपने अपने मोबाइल में टिक Tik Tok ऐप को Use कर रहे हो तो आज का यह आर्टिकल आपके लिए बहुत स्पेशल है!
Ye bhi pade :- tik-tok-par-followers-kaise-badhaen.html
आप एक नए यूजर तो इस आर्टिकल को पूरा का पूरा ध्यान सेेे पढ़ें और समझें तो आप अच्छी तरीके से पैसे कमा सकतेे हो या फिर  पुराने यूजर  हो तो भी आप इस पोस्ट को पढ़कर और ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सकते हो  तो इस पोस्ट को पूरा पढ़िए और सीखिए की Tik Tok  से कैसे पैसे कमाए जाते हैं!
चलिए दोस्तों तो हम जान लेते हैं! कि Tik Tok से बिल्कुल परेशान ना होते हुए आसानी से हम पैसे कैसे कमा सकते हैं!हां दोस्तों अगर आप एक नई यूजर हो और फॉलोअर्स कम हैं! तो आपको घबराने की कोई जरूरत नहीं है!  यह खास आर्टिकल उन्हीं के लिए है जो दोस्तों कम फॉलोअर वाले बंदे हैं वह भी आसानी से पैसे कमा सकते हैं तो चलिए दोस्तों आगे बढ़ते हैं!
Tik Tok से पैसे कैसे कमाए ? :-
दोस्तों Tik Tok से पैसे कैसे कमाए वह भी आसानी से तो दोस्तों टिक टॉक ऐप पर कोई भी व्यक्ति यह बच्चा या फिर लड़के, लड़कियां ,औरतें कोई भी इस  ऐप  वीडियो बनाकर पैसा कमा सकता है! इसमें  सिर्फ आपके  घरवालों की  या फिर  अपने माता पिता  या बड़ों की  आपको  इजाजत लेनी है! क्योंकि  इसमें  सभी लोग  वीडियो डाल सकते हैं ! यह बिल्कुल legal है! इसमें किसी विशेष (18 वर्ष )आयु की जरूरत नहीं होती है!
दोस्तों वैसे यह YouTube तरह Popular तो नहीं है! लेकिन Short Video  बनाने के लिए यह India में एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म बन चुका है! और ज्यादातर सभी इसका इस्तेमाल कर रहे हैं!
Abhishek/Boostfan tiwariDownload  Link :-
तो दोस्तों हम Step by Step समझने की कोशिश करेंगे कि Tik Tok से पैसे कैसे कमाते हैं! तो चलिए दोस्तों आगे बढ़ते हैं!
Step-1-
Live Streaming-
हां दोस्तों Live Streaming एक ऐसा ऑप्शन है! जहां से आप पैसा कमा सकते हैं! दोस्तों इसके लिए आपको कुछ नहीं करना है! बस आपको अपने 1000 Fans पूरे करने हैं फिर उसके बाद में आपको Live streaming  ऑप्शन मिल जाता है जहां से आप Live streaming  कर सकते हैं!
दोस्तों  Live Streaming से पैसा कमाने का जो basic Earning  तरीका है ! यह है की जैसे आप Live  आते हैं तो आपको  Emoji मिलते हैं! जोकि आपकी फैंस seand करते  हैं उन फैंस को यह Emoji खरीदने पड़ते हैं !और जब आपके फैंस इन Emojis seand करते  हैं! जितने ज्यादा Emoji आपके friends  send  करते हैं उतनी ज्यादा आप पैसा कमा सकते हो! तो आप इन इमोजी से Redeem करके पैसा कमा सकते हो!
हां दोस्तों एक और बात आपके Fansआपको भी diamond भी दे सकते हैं! और यह आपको जब मिलते हैं !जब आपका parformanc एकदम Bast हो और आपको Coins गिफ्ट भी मिलते हैं!
देखिए दोस्तों आप आसानी से इसी तरह Live Streaming   से आप अपनी Emoji से पैसे Redeem कर सकते हो और यहां हम देख सकते हैं! कि कितने Coins से कितने पैसे कमा सकते हैं तो दोस्तों अब दूसरे Step की तरफ देखते हैं की वह दूसरा स्टेप कौन सा है जिससे हम Tik Tok से पैसे कमा सकते हैं!
Step-2
Brand partnership और Influencer marketing के जरिए से-
Tik Tok बाकी प्लेटफार्म से अलग नहीं है यह भी उन्हीं की तरह है लेकिन अगर आप Tik Tok पर अपना अच्छा खासा नाम कमा चुके हो यानी कि Tik Tok पर  आपके बहुत सारे फॉलोअर्स हैं तो दोस्तों आप बहुत ही जल्द Brands के नजर में आ जाते हैं अगर आप brand की नजर में आ जाते है तो  यूं समझिए की आपका पैसा कमाने की एक नई तकनीक हाथ लगी है
वही वह Brand आपको Approach प्रारंभ कर देंगे और वहीं पर आपसे Brand partnership करने के लिए कह सकते हैं Infiurncer promotions के जरिए
दोस्तों अगर आप Tik Tok पर बहुत अच्छी Videos  बना रही हो और दोस्तों उन Videos  को देखकर आपको बहुत से लोग follow  कर रहे हैं आपके Videos और बहुत सारे Hearts मिलते हैं  तो दोस्तों आपका अकाउंट दिनों दिन Grow कर रहा है तो बहुत अच्छी बात है
क्योंकि इस तरह से आप ज्यादा से ज्यादा Brands  के नजर में आते हैं तब बहुत ज्यादा उम्मीद है की आपको ज्यादा से ज्यादा Brand Approach  करें और साथ में आपके पूरे Activities  को भी बो Examine करेंगे
देखिए दोस्तों ब्रांड पार्टनरशिप में क्या होता है दोस्तों और किसी कंपनी से ब्रांड पार्टनरशिप हो जाती है तो वह कंपनी आपको बहुत ही अच्छी नगदी देती है या कहें अच्छा पैसा देती है. दोस्तों इसमें आपको करना क्या है जो कंपनी है उसके प्रोडक्ट को अपनी वीडियोस में ऐड करना है एड कर promot करना है इसके अलावा आपको उनCompnies के लिए कुछ नहीं करना होता है 
हां दोस्तों आपको एक बात का विशेष ध्यान रखना है कि जिस कंपनी ने किसी प्रोडक्ट को प्रमोट करने के लिए दिया है तो उसका आपको प्रमोद ऐसे करना है जैसे कि आप मुझसे यूज कर रहे हो ना कि उस प्रोडक्ट का प्रमोशन कर रहे हो. इससे क्या होता है कि आपके फैंस मैं उसके प्रति के छाव रहता है.
3. Brand-Sponsored Events पर Participate कर.
 दोस्तों हम आपको बता दें कि बहुत सारे टिकटोकर्स brand sponsored events पर जाकर भी बहुत ज्यादा पैसा कमाते हैं ऐसे हैं कि जब आप के टिकटों का अकाउंट पर बहुत ज्यादा फॉलो वर्ष हो हो जाते हैं तो बड़ी-बड़ी ब्रांड आपको अपने इवेंट्स पर बुलाती हैं.
जब आप इवेंट्स में जाते हैं यदि आपकी कोई विशेष कला है तो उसका प्रदर्शन वहां पर करवाते हैं जैसे कि Dance करना Singing करना आदि. यदि आपको भी ऐसी कोई कला आती है और आप टिक टॉक पर फेमस हो चुके हैं तो वह काम आपसे इवेंट्स में करवाया जाता है. इन इवेंट्स से आपकी बहुत ज्यादा पापुलैरिटी भी बढ़ती है.
तो दोस्तों इसी तरीके से टिक टॉक से पैसे कमाने का यह भी एक बहुत अच्छा तरीका है इसमें आपको पैसों के साथ साथ पापुलैरिटी भी बढ़ जाती है.
4. Merchandise की Selling कर
दोस्तों अगर टिक टॉक पर आपका एक अच्छा सपोर्ट बेस बन जाता है आपको लोग जाने लगते हैं आपको लोग सपोर्ट करने लगते हैं तब आप अपनी ई-कॉमर्स स्टोर(E-commerce Store)  बना सकते हैं और अपने ऑडियंस को मर्चेंडाइज सेल कर सकते हैं.
दोस्तों जब आप मैसेंजर पर ज्यादा समय तक काम करोगे तो आपको बहुत अच्छा अनुभव मिलेगा और आप एक अच्छे मार्केटर भी बन सकते हो जिसकी मदद से आप बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते हो.
दोस्तों आपको अपने ऑडियंस को कुछ सेल करने के लिए उनके हिसाब से ही मर्चेंडाइज क्रिएट करना होगा जैसे कि आप अपनी ऑडियंस को Watch T-shirt  एंड Perfumes जैसी चीज सेल कर सकते हो.
5. Gifts के जरिये :- 
पोहा दोस्तों हम आपको बता दें कि गिफ्ट के जरिए भी आपको बहुत कुछ मिल जाता है जब आप एक अच्छे टिकटों कर बन जाते हो तो बहुत सी कंपनी आपको समय-समय पर गिफ्ट्स भेजती रहती हैं और इसी तरीके से भी आपको बहुत ज्यादा फायदा हो जाता है.
6. Cross Promote कर दुसरे Social Networks के साथ
दोस्तों मैं आपको बता दूं कि टिक टॉक से पैसे कमाने का यह तरीका मेरा सबसे फेवरेट तरीका है तो चलिए दोस्तों जानते हैं इस तरीके के बारे मैं....
इस तरीके का इस्तेमाल लोग काफी समय से करते हुए आ रहे हैं इसमें होता क्या है कि जैसे आपके टिक टॉक पर बहुत ज्यादा फॉलो वर्ष हो जाते हैं आपको सभी लोग प्यार करने लग जाते हैं तो आप उन फॉलो वर्ष को YouTube,  Instagram,  Facebook , Twitter पर डाइवर्ट कर सकते हो.
इस तरीके से आपके यूट्यूब इंस्टाग्राम फेसबुक ट्विटर पर भी बहुत सारे फॉलो वर्ष हो जाएंगे और दोस्तों आप फिर यूट्यूब इंस्टाग्राम फेसबुक ट्विटर इन सभी के मदद से भी बहुत ज्यादा पैसा कमा पाओगे.
क्योंकि दोस्तों जैसा कि आपने देखा होगा कि जो भी पॉपुलर टिकटोकर्स टिक टॉक पर हैं उन सभी का एक-एक यूट्यूब चैनल तो आपने जरूर से देखा होगा और वह यूट्यूब चैनल पर काफी सक्सेसफुल भी होते हैं वही इंस्टाग्राम की बात करें तो आपको उनके इंस्टाग्राम पर भी लाखों फॉलोअर्स मिल जाएंगे.
दोस्तों हमने आपको टिक टॉक से पैसे कमाने के बहुत सारे आसान तरीके बता दिए तो मैं आशा करता हूं कि आपको यह आर्टिकल टिक टॉक से पैसे कमाए / How to earn money from tiktok app / बहुत ही पसंद आया होगा.
यदि आपको यह आर्टिकल पसंद आया तो इसे लाइक करें अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें और हमें कमेंट करके बताएं कि आपको यह आर्टिकल कैसे लगा साथ ही साथ हमें सोशल मीडिया पर फॉलो करना ना भूलें...
Thamks for your support friends....

No comments